Bird Flu: Madhya Pradesh imposes 10-day ban on chicken coming from southern states| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। एवियन इन्फ्लूएंजा का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। राजस्थान, मध्यप्रदेश और केरल में स्थिति लगातार बढ़ रही है। इस संबंध में गुरुवार शाम को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार बर्ड फ्लू पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं। पोल्ट्री फार्म के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कल हमने फैसला किया कि दक्षिण के राज्य जहां से हमारे यहां मुर्गे और मुर्गियां आती हैं उसपर हमने 10 दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि अगले महीने मध्य प्रदेश का बज़ट आनेवाला है। बज़ट केवल मुख्यमंत्री, मंत्री और अफसर ही नहीं बनाएंगे लेकिन मैं प्रदेश के लोगों से अपील करता हूं कि आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के लिए अगर आपके पास कोई सुझाव है तो हमें जरूर बताएं। ताकि हम उन सुझावों को राज्य में लागू कर सकें।

गौरतलब है कि बर्ड फ्लू (एच5एन1) के कारण राजस्थान, मध्यप्रदेश, केरल, हरियाणा सहित कई राज्यों में लगातर पक्षियों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं। राजस्थान में कोटा, झालावाड़, करौली, दौसा सहित कई जिलों में लगातार मुर्गियों, कोयल, कबूतर, कौओं की मौत हो रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *