Birthday special: Rajinikanth used to do this job before coming to films| entertainment News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड और टॉलीवुड के सुपरस्टार रजनीकांत का आज जन्मदिन है। उनका जन्म आज ही के दिन यानी 12 दिसंबर 1950 को बेंगलुरू के मराठी परिवार में हुआ था। 

 गरीब परिवार में जन्में रजनीकांत ने अपनी मेहनत और कड़े संघर्ष की बदौलत फिल्मी दुनिया में विशेष पहचान बनाई। इसी कारण तो उन्हें दक्षिण में थलाइवा और भगवान कहा जाता है। दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है। 

रजनीकांत को फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। फिल्मों में आने से पहले उन्होंने कुली का काम किया था। यहां तक कि उन्होंने बेंगलुरू परिवहन सेवा में बस कंडक्टर की नौकरी भी की थी। अभिनय में करियर बनाने के लिए उन्होंने कंडक्टर की नौकरी भी छोड़ दी थी। इसके बाद उन्होंने कन्नड़ रंगमंच में काम करना प्रारम्भ किया।

बाद में उन्होंने मद्रास फिल्म इंस्टीट्यूट में प्रवेश लेकर अभिनय में डिप्लोमा हासिल किया। बाद में उन्हें 25 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने का मौका मिला। रजनीकांत की पहली फिल्म अपूर्वा रागनगाल थी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुडक़र नहीं देखा और फिल्मी दुनिया में बादशाहत साबित की। 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *