BJP के राज्यप्रभारियों को नई सूची जारी, पुरंदेश्वरी को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी

महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पर भरोसा जताया BJP ने

रायपुर। बिहार चुनाव जीतने के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को नवनियुक्त पदाधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी है। बीजेपी (BJP state presidents) अध्यक्ष ने बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय पर भरोसा जताते हुए, उन्हें पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह को उत्तर प्रदेश का जिम्मा सौंपा है।

बीेजेपी पदाधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार महासचिव भूपेंद्र यादव अब बिहार के साथ-साथ गुजरात के प्रभारी के रूप में भी नई भूमिका निभाएंगे। केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन को आंध्र प्रदेश का जिम्मा सौंपा गया है, वहीं बैजयंत पांडा को दिल्ली की जिम्मेदारी सौंपी गई है। छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी डी. पुरंदेश्वरी को दी गई है। डी. पुरंदेश्वरी के साथ नितिन दीवान को सह प्रभारी बनाया गया है।

मध्य प्रदेश के प्रभारी बदले

पूर्व महासचिव वी मुरलीधर राव को जहां विनय सहबिुद्धे की जगह मध्य प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है, वहीं महासचिव सीटी रवि को महाराष्ट्र का जिम्मा सौंपा गया है। पार्टी महासचिव दुष्यंत गौतम को पंजाब के साथ-साथ उत्तराखंड का भी प्रभारी बनाया गया है। महासचिव अरुण सिंह कर्नाटक के साथ राजस्थान के भी प्रभारी होंगे।

पश्चिम बंगाल पर ध्यान

बिहार विधानसभा चुनाव में जीत के बाद पार्टी (BJP state presidents) ने पश्चिम बंगाल में अपना पूरा ध्यान केंद्रित कर दिया है। पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाए रखा है। अरविंद मेनन पूर्व की तरह सह प्रभारी की भूमिका में बने रहेंगे। पार्टी ने अपने सोशल मीडिया विभाग के प्रभारी अमित मालवीय को भी मेनन के साथ पश्चिम बंगाल के सह प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है।

मणिपुर में पार्टी मजबूत करेंगे संदीप

वहीं, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को पार्टी (BJP state presidents) ने मणिपुर की जिम्मेदारी देते राज्य प्रभारी पद सौंपा है। वहीं, नलिन कोहली को नागालैंड की जिम्मेदारी दी है। महाराष्ट्र के बीजेपी नेता विनोद तावड़े को हरियाणा और असम से बीजेपी नेता दिलीप सैकिया को अरुणाचल प्रदेश और झारखंड का प्रभारी बनाया गया है।

देश-प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *