BJP State Office, Kushabhau Thackeray Campus, Urban body elections, Panchayat Election, Dr. Raman Singh,

हार के डर से हताश है कांग्रेस: डाॅ. रमन

प्रदेश कार्यालय में हुई भाजपा पदाधिकारियों की बैठक
देव दुर्लभ कार्यकर्ता ही हैं भाजपा के आधार: विक्रम उसेण्डी

रायपुर. भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में नगरीय निकाय चुनाव व पंचायत चुनाव को लेकर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह ने कहा कि सत्ता में आने के बाद से ही कांग्रेस, सत्ता का दुरूपयोग कर भय का वातारण बनाना चाहती है। लोकसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस को करारा जवाब दिया है और अब नगरीय निकाय चुनाव व आगामी पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस पुनः पराजित होगी।

उन्होंने कहा शराबबंदी, धान खरीदी में विफलता, वादाखिलाफ़ी आदि हमारा प्रमुख चुनावी मुद्दा होगा। इन विषयों को जनता के बीच लेकर जायेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. सिंह ने कहा कि धान खरीदी को लेकर जिस तरह से किसानों को प्रताड़ित किया है उसका जवाब पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस को जरूर मिलेगा। पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. सिह ने सीएए की बारीक जानकारियों से सभा को अवगत कराया और कांग्रेस के ऐसे हथकंडों से देश को बचाना है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश में हमारे पक्ष में वातावरण रहा है। कार्यकर्ता कर्म योग के साथ इस चुनाव में जुटे रहे। नगरीय निकाय के अधिकतर जगहों पर हमारी जीत निश्चित होगी। उन्होंने कहा जल्दी पंचायत चुनाव की तिथि घोषित होने वाली है, इसी जोश के साथ कार्यकर्ता जुट़ जाए। पंचायतों में भी हमें पार्टी का परचम लहराना है ।

प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश के 18 जिलों में संगठन चुनाव संपन्न हो गए हैं, इसके साथ ही 25 दिसम्बर को प्रदेश में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्वेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिवस पर सुशासन दिवस मनाया जायेगा । उन्होंने सीएए व एनआरसी पर केन्द्रीय संगठन द्वारा प्राप्त जानकारी पर विस्तार से चर्चा की। संगठन महामंत्री साय ने कहा कि पूरे प्रदेश से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अभिनंदन पत्र भेजा जायेगा साथ ही समाज के हर वर्ग तक संवाद करके कैब व एनआरसी के बारे में विस्तार से जानकारी दी जायेगी । 

पूर्व मंत्री व नगरीय निकाय चुनाव प्रभारी अमर अग्रवाल ने कहा कि सभी नगरीय निकाय क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत बेहतर रहा है। वहीं नगर निगम क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत अपेक्षा से कम रहा है लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में आएगा। परिणाम आने में अभी कुछ समय बाकी है उससे पहले हमें मजबूती के साथ स्ट्रांग रूम की निगरानी रखनी होगी। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा हमारे महापौर-अध्यक्ष बने इस रणनीति पर परिणाम आते ही काम करना होगा।

पूर्व मंत्री व त्रिस्तीय पंचायत चुनाव प्रभारी अजय चंद्राकर ने कहा कि हमारी सरकार में पंचायती राज व्यवस्था हर दृष्टि से मजबूत थी परन्तु कांग्रेस के सरकार आते ही पंचायती राज में संस्थाओं को हर दृष्टि से कमजोर कर दिया गया है।   इस बात को लेकर लोगों में नाराजगी है। पंचायत चुनाव में भी हमारा प्रदर्शन बेहतर होगा। चुनावी युद्ध की स्थिति में हमें अभी से जुटने की आवश्यकता है । उन्होंने कहा कि पंचायती राज-व्यवस्था में जो योजनाएं बनाई गई थी उनमें कटौती की गई है। प्रदेश की 74 प्रतिशत आबादी गांव में निवास करती है। इन इलाकों का विकास थम सा गया है और कांग्रेस ने जो वादे चुनाव से पहले किया उन्हीं अपूर्ण वादों को जनता के बीच ले जाने की आवश्यकता है। शराबबंदी और धान खरीदी दो मुख्य चुनावी मुद्दे हो सकते हैं। 

भाजपा चुनाव विधिक संयोजक नरेशचंद्र गुप्ता ने नगरीय निकाय चुनाव में मतगणना को लेकर आवश्यक जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री गिरधर गुप्ता ने किया।बैठक में राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री सौदान सिंह, राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय सहित पार्टी पदाधिकारी, पूर्व मंत्री, सांसद, विधायक व पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, जिलाध्यक्ष, पूर्व जिलाध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष उपाध्यक्ष मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *