Budget smartphone, Lava z53, Launch in india, Price only 4,829,

बजट स्मार्टफोन Lava Z53 भारत में लॉन्‍च, कीमत सिर्फ 4,829

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Lava ने अपना नया स्मार्टफोन Lava Z53 को भारत में लॉन्‍च कर दिया है। आपको इस फोन में गूगल असिस्टेंट बटन, पावरफुल प्रोसेसर, एचडी प्लस डिस्प्ले और दमदार कैमरे का सपोर्ट मिलेगा। इतना ही नहीं इस फोन में फेस रिकॉग्नाइजेशन फीचर भी दिया गया है। कंपनी ने इससे पहले लावा जेड 71 स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था, जिसको लोगों ने बहुत पसंद किया था। तो आइए जानते हैं कंपनी ने इस फोन की कीमत 4,829 रुपये रखी है।

इस फोन को केवल ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। वहीं, ऑफर्स की बात करें तो जियो इस फोन की खरीदारी करने वाले ग्राहकों को 1,200 रुपये के रिचार्ज वाउचर्स के साथ अतिरिक्त 50 जीबी डाटा देगा. हालांकि, ग्राहकों को यह डाटा सिर्फ 199 और 299 रुपये वाले प्लान पर ही मिलेगा। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 6.1 इंच का ड्रॉप नॉच डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। लेकिन अब तक इस फोन की रैम और प्रोसेसर की जानकारी नहीं मिली है।

कैमरे की बात करें तो यूजर्स को इस फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का कैमरा और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। हालांकि, बजट स्मार्टफोन होने की वजह से इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में ब्लूटूथ 4.0, वाई-फाई, जीपीएस, 4जी VoLTE और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस फोन में 4,120 एमएएच की बैटरी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *