central government, Decision to open shops, Also applicable in Delhi,

CM केजरीवाल बोले, केंद्र के फैसले को दिल्ली में भी करेंगे लागू

नयी दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राजधानी में कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थिति को लेकर रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

केजरीवाल ने कहा कि सरकार लोगों को कुछ रियायत देने जा रही है. उहोंने कहा कि शुक्रवार रात को केंद्र सरकार ने कुछ तरह की दुकानें खोलने का फैसला किया है. केंद्र सरकार के उस आदेश को दिल्ली में भी लागू कर रहे हैं.


इसके तहत पहले से चल रही ज़रूरी सेवाओं की दुक़ानें चलती रहेंगी, साथ ही कुछ नई तरह की दुकानों को भी खोलने का फ़ैसला किया गया है. उन्होंने कहा कि कोई मार्केट और मॉल नहीं खुलेगा लेकिन केंद्र सरकार के आदेश के अनुरूप रिहायशी इलाकों में जो दुकानें हैं, स्टैंडअलोन जो दुकानें हैं, गली मोहल्लों की जो दुकानें हैं वह खुलेंगी.

उन्होंने कहा कि 3 मई तक लॉकडाउन में कोई ढील नहीं दी जाएगी. सीएम ने लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की भी अपील की.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि परसों रात को केंद्र सरकार ने कुछ दुकानों को खोलने का फैसला किया है. हम केंद्र सरकार के उस आदेश को दिल्ली में भी लागू कर रहे हैं. जो जरूरी सेवाओं की दुकानें थीं, मसलन दवाई की दुकान, किराने की दुकान, फल सब्जी की दुकान वगैरह वो ऐसे ही चलती रहेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *