Chandigarh Administration, Epidemic disease of corona, Declared,

चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना को महामारी रोग घोषित किया

चंडीगढ़: आज के समय में कोरोना का खौफ इस कदर बढ़ चुका है कि हर कोई इस बीमारी के बचने के लिए कुछ न कुछ नए उपाए की तलाश में जुटा हुआ है. वहीं कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने कोरोना को महामारी रोग घोषित कर दिया है. साथ ही सभी सरकारी व गैर सरकारी (एडेड और अन-एडेड) स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश दिए गए हैं.

वहीं 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के साथ स्कूल की वार्षिक और मूल्यांकन परीक्षाओं पर इसका कोई विपरीत असर नहीं पड़ेगा. परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को स्कूल जाने की छूट रहेगी. चंडीगढ़ प्रशासन ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए यह फैसला लिया है. 

मिली जानकारी के अनुसार आदेश में कहा गया है कि स्कूल के शिक्षण या प्रबंधन के कर्मचारी किसी भी अग्रिम आदेश तक स्कूल नहीं आएंगे. साथ ही अभिभावकों को हिदायत दी गई है कि वे किसी भी सार्वजनिक सभा या भीड़भाड़ वाले आयोजन से स्कूली बच्चों को बचाएं. स्कूल प्रबंधन को निर्देश हैं कि कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए जाने वाले दिशा निर्देशों का समय-समय पर पालन करते रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *