Samachar Jagat

Chandro Tomar Passed Away : दुनिया की सबसे बुजुर्ग शार्प ‘शूटर दादी’ कोरोना से जिंदगी की जंग हार गईं, 89 साल की उम्र में कोरोना से निधन, अधूरी रह गई कश्मीर देखने की ख्वाइश..!

इंटरनेट डेस्क। दुनियाभर में शूटर दादी के नाम से मशहूर यूपी के बागपत की रहने वालीं बुजुर्ग निशानेबाज चंद्रो तोमर आज शुक्रवार को कोरोना से जिंदगी की जंग हार गईं। 89 वर्षीय दादी चंद्रो तोमर कोरोना वायरस से संक्रमित थीं। उनके निधन के बाद राजनीतिक, खेल व अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बताया जाता है कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद कुछ दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसेक बाद राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित कई दिग्गजों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। 

 

विश्व की उम्रदराज निशानेबाज दादी चंद्रो तोमर जी की अस्वस्थता का समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना करती हूं। https://t.co/30K2p1lqsu
— Vasundhara Raje (@VasundharaBJP) April 29, 2021

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से सांसद सीपी जोशी, बाड़मेर जैसलमेर से सांसद कैलाश चौधरी ने भी ट्वीट कर उनके जल्द घर लौटने की कामना की थी लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। चंद्रो ने उम्र के छठे दशक में निशानेबाजी की शुरुआत की और कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में विजेता रहीं। उनके जीवन पर बॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी है।

 

एक बार कम से कम जम्मू कश्मीर घूमना है कभी नहीं गयी । बता देना कब माहोल ठीक है । जाऊँगी ज़रूर
— Dadi Chandro Tomar (@realshooterdadi) August 4, 2019

वहीं उनकी हार्दिक इच्छा थी कि वे अपने जीवन में एक बार कश्मीर जरूर जाएं। लेकिन ये इच्छा उनके साथ ही चली गई। उनके ट्विटर हैंडल पर ये ट्वीट पिन है। जिसमें लिखा है कि एक बार कम से कम जम्मू कश्मीर घूमना है कभी नहीं गयी । बता देना कब माहोल ठीक है । जाऊँगी ज़रूर

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *