Central budget, Chhattisgarh bjp, Reaction,

‘लॉकडाउन-2’ को भाजपा के नेताओं का समर्थन

रायपुर. भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाऊन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने के निर्णय का स्वागत करते हुए इसे कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जारी जंग के लिए समय की मांग बताया है। भाजपा प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री मोदी को आश्वस्त किया है कि छत्तीसगढ़ के सभी पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधि कटिबद्ध होकर लॉकडाउन का संयमपूर्वक लेकिन दृढ़ता के साथ पालन कर कोरोना के समूल नाश की इस लड़ाई में एकजुट हैं।


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेण्डी ने कहा कि भारत की केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जिस सूझबूझ व दूरदर्शिता के साथ कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने का रणनीतिक कौशल प्रदर्शित किया है, वह यकीनन एक मिसाल है। हर एक देश व प्रदेशवासी ने जनता कफ्र्यू से लेकर 21 दिनी लॉकडाउन के फैसले का संयम, साहस व अनुशासनपूर्वक संकल्पित पालन किया है, आगे 19 दिनों के लॉकडाऊन का भी वे इसी तरह पालन कर कोरोना के खिलाफ लंबी लड़ाई में अपना पूर्ण योगदान देने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करेंगे।

उसेंडी ने प्रदेशवासियों व भाजपाजनों द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने व प्रदेश को कोरोना मुक्त करने के लिए किए गए अब तक के प्रयासों का अभिनंदन करते हुए अपील की कि प्रदेशवासी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रार्थना को शिरोधार्य कर इस वैश्विक संकट के समूल नाश में अपना पूरा योगदान दें। उसेंडी ने प्रधानमंत्री मोदी के सात बिंदुओं पर गंभीरतापूर्वक अमल करने का आग्रह भी प्रदेशवासियों व पार्टीजनों से किया है।


भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल व दूरदर्शी नेतृत्व का ही यह नतीजा है कि एक ओर जहां विश्व के समर्थ व विकसित देश इस संकट के आगे घुटने टेकते नजर आ रहे हैं, वहीं भारत अब तक के सबसे कम नुकसान के साथ न केवल कोरोना संक्रमण को मात देने के पुरुषार्थ का परिचय दे रहा है अपितु विश्व के सभी देशों को इससे उबरने की राह भी दिखा रहा है।

डॉ. सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस महामारी की भारत में दस्तक से पहले ही जितनी तेजी और  दृढ़ता से निर्णय लेकर उन पर अमल किया, उसी का नतीजा है कि हर देश व प्रदेशवासी हर कदम व हर फैसले में केंद्र सरकार के साथ खड़ा है और कोरोना के वैश्विक संकट को मात देने कटिबद्ध है। मोदी द्वारा लॉकडाऊन की अवधि 19 दिन और बढ़ाने से हमें इस महामारी पर ज्यादा प्रभावी अंकुश लगाने में सफलता का पूर्ण विश्वास है। डॉ. सिंह ने पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं व प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री मोदी को आश्वस्त किया कि प्रदेशवासी प्रधानमंत्री के हर निर्णय व हर अपेक्षा पर खुद को प्रामाणिक सिद्ध करेंगे।


भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद सरोज पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की केंद्र सरकार के एकीकृत निर्णय व एप्रोच के चलते ही भारत में कोरोना वायरस संक्रमण काफी नियंत्रण में है और जनता कफ्र्यू से लेकर 21 दिनों के लॉकडाउन के फैसलों ने भारत को इस महामारी की अकल्पनीय जन व धन हानि से बचाए रखा है। पांडे ने कहा कि केंद्र सरकार के सख्त निर्णय व सोशल डिस्टेंसिंग की अपील के फैसले समय के अनुरूप कारगर सिद्ध हुए हैं।

इन निर्णयों के प्रभावी क्रियान्वयन व पालन के लिए राज्य सरकारों व देश-प्रदेशवासियों के धैर्य, संकल्प व निष्ठा की सराहना करते हुए सांसद पांडे ने केंद्र सरकार के लॉकडउन की अवधि को 19 दिन बढ़ाए जाने के निर्णय के पालन की अपील की।


भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद  रामविचार नेताम ने भी लॉक डाउन बढ़ाने के केंद्र सरकार के निर्णय को समय की आवश्यकता माना है। नेताम ने कहा कि जिस निष्ठा के साथ देश व प्रदेशवासियों ने केंद्र सरकार के निर्णयों साथ दिया है, उसी तरह लॉकडाउन की बढ़ी अवधि में भी सब को यह प्रयास करना है कि किसी भी नए क्षेत्र में कोरोना को नहीं फैलने दें। इस दृष्टि से कोरोना के मामले में  चिह्नित हॉट स्पॉट्स में पूर्ण सतर्कता बरत कर कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सबको सन्नद्ध होना है।

सांसद नेताम ने कहा कि नए हॉटस्पॉट्स का बनना हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा। इस दृष्टि से केंद्र सरकार के साथ हम सब पूरी निष्ठा व संयम का परिचय देकर नए हॉटस्पॉट्स नहीं बढ़ने देंगे। नेताम ने अपील की कि प्रधानमंत्री मोदी की भावनाओं का सम्मान कर हर व्यक्ति, पार्टी का हर कार्यकर्ता कोरोना रोकने की इस जंग में न स्वयं लापरवाही करें और न अन्य किसी को करने दें।


छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने लॉक डाउन की अवधि 03 मई तक बढ़ाने की घोषणा के साथ ही किसानों, गरीब-मजदूरों व निम्न मध्यमवर्गीय परिवारों की दिक्कतों की चिंता कर 20 अप्रैल से लॉक डाउन में छूट की सशर्त अनुमति देना प्रधानमंत्री मोदी व केंद्र सरकार की संवेदनशीलता का परिचायक है।

कौशिक ने कहा की दवा व अनाज के भरपूर भंडारण के बाद अब आपूर्ति श्रृंखला की खामियों को दुरुस्त करने और कोरोना संकट से निपटने केंद्र सरकार के दूरदर्शी निर्णयों का सकारात्मक परिणाम दिखा है और आगे भी सकारात्मक परिणामों के लिए देश व प्रदेशवासी कटिबद्ध रहेंगे। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने भी प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया कि प्रदेशवासी कोरोना वैश्विक संकट के खिलाफ जारी लड़ाई में हर कदम पर धैर्य व नियम पूर्वक रहकर केंद्र सरकार के साथ खड़े रहे हैं और भविष्य में भी खड़े रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *