Chhattisgarh State, Haj Committee, Chairman, Mohammad aslam khan,

रमजान में घरों को ही अपनी इबादतगाह बनाएं : असलम खान

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद असलम खान ने राज्य के सभी मुस्लिम भाईयों, नौजवानों, बुजुर्गों को रमजान की दिली मुबारकबाद देते हुए उनसे अपील की है कि देश और प्रदेश में मौजूदा हालात को देखते हुए माहे रमजान में प्रशासन के सभी निर्देशों, लॉकडाउन, धारा 144 और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने घरों से ही रमजान की इबादतें मुकम्मल करें। अपने घरों को ही अपनी इबादतगाह बनाएं।

छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष ने कहा है कि पुलिस और प्रशासन ने हमारी भलाई के लिए ही सुरक्षात्मक उपाय किए हैं। उन्होंने सभी मुस्लिम भाईयों से अपील की है कि वे पुलिस और प्रशासन तंत्र का पूरा सहयोग करें और अपने घरों में ही रहकर इबादत करें। किसी भी गैर जरूरी कामों के लिए घरों से बाहर ना निकले। इफ्तार की दावतों में शामिल न हों। तरावीह की नमाज घरों में ही अदा करें। गैर जरूरी खरीददारी के लिए बाजारों में भीड़ न लगाएं। प्रशासन द्वारा आपकी सहूलियत के लिए हर जरूरी इंतेजाम मुहैया कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा है कि इस मुश्किल घड़ी में हम अपने आचरण एवं व्यवहार से ऐसा उदाहरण पेश करे कि वह नजीर बने। उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी से डरकर नहीं बल्कि सावधानी बरतकर ही इस जंग को जीता जा सकता है। लिहाजा एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज अदा करते हुए इस महामारी में प्रशासन के निर्देशों का पूरा-पूरा पालन करें। उन्होंने सभी मुस्लिम भाईयों खासकर रोजेदारों से इबादत के वक्त देश-दुनिया की बेहतरी और कोरोना महामारी से निजात की विशेष दुआ करने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *