Chhattisgarh, Young Scientist Congress, Events on 25 and 26 March,

छत्तीसगढ़ युवा वैज्ञानिक कांग्रेस का आयोजन 25 और 26 मार्च को

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे शुभारंभ
देश भर से युवा वैज्ञानिक होंगे शामिल

रायपुर.  अट्ठारवीं छत्तीसगढ़ युवा वैज्ञानिक कांग्रेस 2020 का आयोजन राजधानी रायपुर में 25 और 26 मार्च को होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 25 मार्च को सवेरे 10.30 बजे इसका शुभारंभ करेंगे। समापन समारोह राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके के मुख्य आतिथ्य में 26 मार्च को शाम 4 बजे होगा।

छत्तीसगढ़ युवा वैज्ञानिक कांग्रेस शुभारंभ और समापन समारोह पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में होगा। यह आयोजन छत्तीसगढ़ विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद एवं पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर के तत्वाधान में किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ युवा वैज्ञानिक कांग्रेस 2020 के शुभारंभ कार्यक्रम में उच्च शिक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री उमेश पटेल कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ के उभरते हुए युवा वैज्ञानिकों को अनुसंधान गतिविधियों के लिए प्रेरणा देना है। इस आयोजन में 19 विषयों में शोध पत्र प्रस्तुत किए जाएंगें। देश भर के विभिन्न क्षेत्रों से युवाओं को इसके लिए आमंत्रित किया गया है। युवा वैज्ञानिक कांग्रेस में 32 से 35 आयु समूह के पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री के साथ ही कम से कम दो वर्ष का शोघ कार्य से जुड़े युवाओं को इसमें आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही मेडिसिन और इंजिनियरिंग क्षेत्र के स्नातक युवा भी शामिल हो सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *