चीन की स्टेट मीडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दी धमकी

नई दिल्ली. विश्व कोरोना संकट के बीच चीन की स्टेट मीडिया ने ऑस्ट्रेलिया को धमकी दी है। चीन ने धमकी में कहा गया है कि अगर ऑस्ट्रेलिया ने ट्रेड वॉर में अमेरिका का साथ दिया तो उसे बहुत दर्द होगा, चीन ने आगे धमकी देते हुए कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया अमेरिका के समर्थन में आता है तो उसे बहुत तकलीफों का सामना करना पड़ेगा।

अमेरिका ने बीते शुक्रवार को ऐलान किया था कि वे 33 चीनी कंपनियों को बैन करने जा रही है, इस बयान के बाद चीन की स्टेट मीडिया ने इस कदम को दोनों देशों के बीच कोल्ड वॉर की शुरुआत बताया था। वहीं ग्लोबल टाइम्स में एक लेख के अनुसार ऑस्ट्रेलिया को भारत की तरह खामोश रहना चाहिए, उसमें लिखा गया है कि दोनों देशों को नुकसान से बचाने के लिए इस पूरे विवाद से ऑस्ट्रेलिया को दूर रहना चाहिए।

अमेरिका की तुलना में ऑस्ट्रेलिया को सख्ति से सजा
ऑस्ट्रेलिया को धमकी देने वाले इस लेख में स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि चीन अमेरिका की तुलना में ज्यादा सख्ती से ऑस्ट्रेलिया को सजा दे सकता है, क्योंकि चीन की ऑस्ट्रेलिया पर आर्थिक तौर से निर्भरता कम है। उसमें लिखा गया है कि चीन के लिए अमेरिका नंबर-1 एक्सपोर्ट मार्केट है। वहीं इस स्तर में ऑस्ट्रेलिया का 14 स्थान है। लेख में लिखा गया है कि ऐसे में ऑस्ट्रेलिया को सबक सिखाने में चीन को ज्यादा मजा आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *