Chiranjeevi Yojana Rajasthan: Get registration in Chief Minister Chiranjeevi Health Insurance Scheme up to 30 April, now registration will not be done for next 3 months, Corona insurance will also be included in the scheme up to 5 lakhs

Chiranjeevi Yojana Rajasthan : मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 30 अप्रेल तक करवाएं रजिस्ट्रेशन, अब अगले 3 महीने तक रजिस्ट्रेशन नहीं होगा, योजना में कोरोना का भी 5 लाख तक का बीमा शामिल

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान सरकार ने कोरोनाकाल को देखते हुए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के संबंध में आज रविवार को एक बड़ा फैसला किया है। राज्य सरकार ने कहा है कि चिरंजीवी योजना में 30 अप्रेल तक रजिस्ट्रेशन ना करवाने पर अगले 3 महीने तक रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकेगा। राज्य में अशोक गहलोत सरकार द्वारा चलाई जा रही इस स्वास्थ्य बीमा योजना में अन्य बीमारियों के साथ कोरोना का भी पांच लाख रुपये तक का बीमा शामिल किया गया है।

सभी प्रदेशवासी कृपया इस ट्वीट को सावधानी से पढ़ने का कष्ट करें ????
चिरंजीवी योजना में 30 अप्रेल तक रजिस्ट्रेशन ना करवाने पर अगले 3 महीने तक रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकेगा। योजना में अन्य बीमारियों के साथ कोरोना का भी पांच लाख रुपये तक का बीमा शामिल किया गया है।

— Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) April 18, 2021

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर ये जानकारी दी है। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि पूर्व में संचालित महात्मा गांधी आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना के पात्र परिवारों को फिर से रजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता नहीं है। लघु एवं सीमान्त किसानों तथा संविदाकर्मियों को रजिस्ट्रेशन करवाना होगा लेकिन इनका प्रीमियम राज्य सरकार भरेगी इसलिए इन सभी का बीमा भी निशुल्क होगा।

वहीं राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को इस योजना से बाहर रखा है। गहलोत ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि सरकारी कर्मचारियों के लिए प्रदेश सरकार जल्दी ही सेंट्रल गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम (CGHS) की तर्ज पर कैशलेस बीमा का लाभ देने के लिए राजस्थान गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम (RGHS) लागू करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *