Citizenship amendment law, Maujpur of Delhi, Clash between two groups,

CAA को लेकर दो गुटों में टकराव, bjp नेता पर लगा भड़काने का आरोप

नयी दिल्ली. दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के मौजपुर में दो गुटों में टकराव हुआ है। इस दौरान कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। पुलिस ने पहले समझाने की कोशिश की। जब दोनों गुट नहीं माने तो पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों से जाने के लिए कहा। इसके बाद भी जब दोनों गुट नहीं माने तो पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। उधर, तनाव बढ़ने पर मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है।

आरोप है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने इलाके में तनाव बढ़ाने का काम किया है। जाफराबाद में प्रदर्शन के बीच बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर अपने समर्थकों को जाफराबाद प्रदर्शन के खिलाफ मौजपुर में बुलाया था। कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, “आज ठीक 3 बजे जाफराबाद के जवाब में जाफराबाद के ठीक सामने मौजपुर चौक की रेड लाइट पर सीएए के समर्थन में डंके की चोट पर हम लोग सड़क पर उतरेंगे आप सभी आमंत्रित हैं।”

https://twitter.com/KapilMishra_IND/status/1231525798886039552

कपिल मिश्रा ने आगे लिखा, “मौजपुर चौक पर जाफराबाद के सामने कद बढ़ा नहीं करते, एड़ियां उठाने से सीएए वापस नहीं होगा। सड़कों पर बीबियां बिठाने से दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।” कपिल मिश्रा की इस ट्वीट के बाद बड़ी संख्या में उनके समर्थक मौजपुर में पहुंचे और मौजपुर चौराहे पर जाम लगा दिया। सीएम के समर्थन मे यह लोग जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। आरोप है कि इन्होंने ही पहले पथराव शुरू किया और फिर देखते ही देखते माहौल तनावपूर्ण हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *