Citizenship amendment law, NRC and NPR, Against, Women, Protest, FIR,

CAA का विरोध करने पर महिलाओं के खिलाफ एफआईआर

नयी दिल्ली. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। कड़ाके की सर्दी में भी घंटाघर पर महिलाएं डंटी हुई है। उनका विरोध प्रदर्शन जारी है।

लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। धारा 147 के उल्लंघन को लेकर 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

लखनऊ के ठाकुरगंज थाने में तीन एफआईआर दर्ज कराई गई हैं। इनमें 18 लोगों को नामजद बनाया गया है। नामजद लोगों में कई महिलाएं भी शामिल हैं। खबरों के मुताबिक, एफआईआर में मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बेटियों के भी नाम हैं। ठाकुरगंज में में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं शमिल हो रही हैं। इनकी मांग है कि केंद्र की मोदी सरकार नागरिकता संशोधन कानून को वापस ले।

इससे पहले रविवार को लखनऊ के घंटाघर पर प्रदर्शन कर रही महिलाओं से पुलिस ने कंबल और खाने के सामान छीन लिए थे। कड़ाके की सर्दी के बीच रविवार सुबह घंटाघर से कंबल ले जाते हुए की तस्वीरें और वीडियो सामने आए थे। घंटाघर पर शांतिपूर्ण तरीके से महिलाएं प्रदर्शन कर रही थीं। आरोप है कि अचानक पुलिस मौके पर पहुंची और उसने प्रदर्शन कर रही महिलाओं से जाने के लिए कहा। आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने महिलाओं से कंबल और खाने के सामान छीन लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *