Congress General Secretary, Priyanka Gandhi Vadra, Suspended dsp, Davinder Singh,

प्रियंका गांधी ने बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार को घेरा

नयी दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा हैं। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘नौकरियां देने के तमाम बड़े वादों की हकीकत यही है। देश के सात बड़े क्षेत्रों में करीब साढ़े तीन करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं।’

साथ ही प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि बड़े-बड़े नामों और विज्ञापनों का नतीजा है तीन करोड़ 64 लाख बेरोजगार लोग। तभी तो सरकार नौकरी पर बात करने से कतराती है।

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गत पांच वर्षों में 3.64 करोड़ नौकरियां जाने से जुड़ी एक रिपोर्ट को लेकर रविवार को सवाल किया कि अगर युवाओं को उनके सपने पूरा करने का मौका नहीं मिलेगा तो फिर गणतंत्र कैसे मजबूत होगा। गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्वीट कर कहा कि गणतंत्र दिवस पर, आइए हम उन करोड़ों शिक्षित युवाओं के लिए सोचें, जो रोज़गार पाने के लिए संघर्षरत हैं। ये रोजगार ही उन्हें गरिमापूर्ण जीवन जीने में सक्षम बनाएगा।

इससे पहले बीते दिनों रायबरेली पहुंची प्रियंका गांधी ने कांग्रेस पदाधिकारियों के संयुक्त प्रशिक्षण सत्र को संबोधित करते हुए कहा था कि भाजपा हर मुद्दे पर खुलेआम झूठ बोल रही है। उसके झूठ को बेनकाब करने के लिए पूरी तरह से कमर कस लें।

प्रियंका गांधी ने कहा था कि बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, लेकिन दिया नहीं। किसानों से भी छल किया। जनता के बीच जाकर उन्हें बताएं कि भाजपा वायदों को पूरा करने के बजाय भ्रम फैलाने वाले मुद्दे उठाकर उन्हें गुमराह कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *