Congress, Supreme court order, Ram temple construction in Ayodhya, Process,

अब राम के नाम पर भाजपा वोट मांगना बंद करे – कांग्रेस

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्रक्रिया चल रही है और उन्हें उम्मीद है कि मंदिर के नाम पर भारतीय जनता पार्टी अब राजनीति नहीं करेगी तथा राम के नाम पर वोट मांगना बंद कर देगी।

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव गोगोई ने बुधवार को संसद भवन में संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में कहा कि अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए जरूरी प्रक्रियाओं का अनुपालन उच्च्तम न्यायालय के निर्देश के अनुसार किया जा रहा है। न्यायालय के आदेश के बाद ही अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए लम्बे समय से जारी विवाद खत्म हुआ था और अब वहां भगवान राम का मंदिर बनाने के लिए न्यायालय के दिशा निर्देशानुसार बुनियादी प्रक्रिया पूरी की जा रही है।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा में बुधवार को अपने एक संक्षिप्त वक्तव्य में राम जन्म स्थल पर भव्य मंदिर के निर्माण के लिए एक स्वायत्त न्यास का गठन करने और विवादित स्थल पर केन्द्र द्वारा अधिगृहीत 67.703 एकड़ भूमि न्यास को हस्तांतरित करने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि राम के नाम पर वोट का खेल भाजपा बहुत खेल चुकी है और न्यायालय ने विवादित स्थल पर मंदिर बनाने का फैसला दिया है इसलिए उम्मीद है कि अब मंदिर के नाम पर न राजनीति होगी और न ही भाजपा राम के नाम पर वोट मांगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *