Samachar Jagat

Corona Cases In April 2021 In India : कोरोना की भयावहता देखिये..! अप्रैल महीने में ही सामने आए 66 लाख से ज्यादा मामले, कोरोनाकाल का सबसे डरावना दौर

इंटरनेट डेस्क। देश में अप्रैल महीने में कोरोना ने जमकर कहर बरपाया है। इस एक महीने में कोविड-19 के 66 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। देश में यदि एक महीने में आए मामलों की बात की जाए तो इस पिछले एक साल में इस महीने में सर्वाधिक मामले काउंट किए गए हैं। अप्रैल महीने में दर्ज किए गए नए मामले पिछले छह महीनों में सामने आए मामलों से सबसे ज्यादा है।जो बताते हैं कि संक्रमण की ये दूसरी लहर कितनी घातक है। 


स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 4,01,993 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही संक्रमित लोगों का अब तक का आंकड़ा बढ़कर 1,91,64,969 तक पहुंच गया, जबकि मार्च के अंत तक मामलों की संख्या 1,21,49,335 थी। 


पांच अप्रैल से प्रतिदिन एक लाख से ज्यादा मामले सामने आने लगे, जबकि 15 अप्रैल से इनकी संख्या प्रतिदिन दो लाख को पार कर गई और 22 अप्रैल से रोजाना तीन लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि पिछले चार सप्ताह में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, झारखंड, पंजाब, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हालात बेहद ही खराब हैं। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *