Samachar Jagat

Corona Guide : देशभर में कोरोना संक्रमण के मचे कोहराम के बीच नीति आयोग के सदस्य ने दी देशवासियों को सलाह, बिना जरूरत घर से बाहर न निकलें, घर के अंदर भी मास्क जरूर लगाएं, करीबियों को घर पर बुलाने से बचें..!

इंटरनेट डेस्क। कोरोना संक्रमण से देशभर में कोहराम मचा हुआ है। कहीं कोरोना मरीज ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं तो कहीं रेमडेसिविर इंजेक्शन उन्हें नसीब नहीं हो रहा है। इन सबके बीच कालाबाजारी करने वाले लोग भी निकलकर सामने आ रहे हैं। वहीं कुछ लोग मददगार भी बने हैं। स्वास्थ्य मामलों पर नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने भी देश के लोगों को कोरोना को लेकर एक सलाह दी है जो बेहद ही अहम है।


वीके पॉल ने कहा कि देश में परिस्थितियां ऐसी हैं कि बिना जरूरत के बाहर ना जाएं और घर के अंदर परिवार के साथ रहने पर भी मास्क का प्रयोग अवश्यक करें। मास्क ही आपको इस वायरस से बचा सकता है। मास्क पहनना बहुत जरूरी है। साथ ही उन्होंने लोगों को अपने रिश्तेदारों या अन्य लोगों को घर पर बुलाने से भी मना करने की सलाह दी है।


उन्होंने कहा कि देश में मौजूदा परिस्थितियों में टीकाकरण कार्यक्रम को प्रभावित नहीं होने दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं माहवारी (पीरियड्स) के समय भी वैक्सीन का टीका लगवा सकती है। इस बारे में बहुत सारे सवाल पूछे जा रहे हैं और लेकिन इसका जवाब हां है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *