Corona havoc: 150 districts of the country may face lockdown

Corona havoc: देश के 150 जिलों में लग सकता है लॉकडाउन, केन्द्र सरकार कर रही है विचार

इंटरनेट डेस्क। देश के लिए कोरोना वायरस बड़ी परेशानी का कारण बन गया है। भारत में 1,79,88,637 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 2,01,165 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार देश के सबसे प्रभावित 150 जिलों में लॉकडाउन लगा सकती है।  खबरों के अनुसार, देश के जिन जिलों में संक्रमण दर 15 प्रतिशत से अधिक है उन जिलों में मोदी सरकार लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही हैं।


हालांकि इस संबंध में केन्द्र सरकार की ओर से फैसला संबंधित राज्यों से विचार-विमर्श के बाद ही लिया जाएगा। एक उच्चस्तरीय बैठक में कल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से लॉकडाउन लगाने की सिफारिश हो चुकी है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपनी ओर से प्रस्ताव दिया कि देश के जिन 150 जिलों में 15 प्रतिशत से अधिक संक्रमण दर है, वहां आवश्यक सेवाओं में छूट के साथ लॉकडाउन लगाना होगा, नहीं तो स्वास्थ्य प्रणाली पर बोझ बढ़ जाएगा।


पीएम मोदी भी लॉकडाउन को संक्रमण रोकने का अंतिम उपाय बता चुके हैं। इन दिनों महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, बंगाल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान से कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *