Corona Havoc: PM Modi in a meeting with Chief Ministers, ‘The fight against Corona is now in decisive phase| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। 16 जनवरी से कोरोना के खिलाफ देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। इसकी रूपरेखा को अंतिम रूप देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सोमवार को सभी राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में सभी राज्य टीकाकरण अभियान की तैयारियों का ब्योरा पेश करेंगे। साथ ही अभियान को सफल बनाने और इसकी चुनौतियों चर्चा करेंगे।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारा देश कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक निर्णायक चरण में प्रवेश कर रहा है। यह चरण है कोरोना के खिलाफ टीकाकरण का है। हम 16 जनवरी से दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू कर रहे हैं। हम कोरोना संकट की शुरुआत से ही वैज्ञानिक समुदाय की सलाह के आधार पर काम करते रहे हैं। टीकाकरण के मामले में भी हम इसी दिशा में चले हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले चरण में तीन करोड़ लोगों का टीकाकरण होगा। शुरुआत की व्‍यवस्‍था इन हाउस है। इस व्‍यवस्‍था में वे लोग है जो करोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल है। इनमें डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्यकर्मी, सुरक्षाकर्मी, सफाईकर्मी और नगर निगम कर्मचारी शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *