Corona Havoc: The impact of rising corona cases on Kumbh Mela, every traveler coming to Haridwar will have to show negative report of RT-PCR test| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। कोरोना एक बार फिर से प्रभावी हो गया है। देशभर में लगातार मामले बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र के दो जिलों में फिर से 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं कई राज्यों ने रात्रिकालीन कर्फ्यू भी शुरू कर दिया है।  कोरोना के बढ़ते मामलों का असर उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ मेले पर भी दिख रहा है। उत्तराखंड के हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि कुंभ में आने वाले सभी लोगों को आरटी-पीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा।

वहीं हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के उस फैसले की निंदा की है, जिसमें उन्होंने बिना टेस्ट के ही कुंभ में आने की इजाजत दी थी। हाई कोर्ट के इस निर्देश के बाद अब हरिद्वार में कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों पर सख्ती की जा सकती है।

कुंभ मेले को लेकर एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन्स को सख्ती से पूरा किया जाए। साथ ही हाईकोर्ट ने कहा है कि जिन लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, अगर वह अपना सर्टिफिकेट दिखाते हैं तो उन्हें छूट मिल सकती है। लेकिन बाकी सभी लोगों को कोरोना टेस्ट कराना होगा और रिपोर्ट नेगेटिव होना जरूरी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *