Corona Havoc : Vaccination process will start across the country from January 16, 3 crore frontline workers will be the first to get vaccinated| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। भारत में 16 जनवरी से कोरोना वायरस के लिए टीकाकरण शुरू होगा। भारत सरकार ने शनिवार को कहा है कि वैक्सीनेशन के दौरान सबसे पहले हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता दी जाएगी। देश में लगभग 3 करोड़ हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स के होने के अनुमान लगाया गया है। इसके बाद 50 साल से उपर के लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी।

भारत सरकार ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीकाकरण अभियान की समीक्षा की है। बता दें कि ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया की ओर से भारत में दो वैक्सीनों के इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी मिल चुकी है। इन दो वैक्सीनों में एक सीरम इंस्टिट्यूट की कोवीशिल्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन शामिल है।

सरकार की ओर से दी जानकारी में कहा गया है कि पीएम मोदी ने आज कोविड-19 टीकाकरण के लिए राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों की तैयारियों के साथ-साथ देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए हाई लेवल बैठक की। बैठक में कैबिनेट सचिव, प्रधान सचिव, प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव, और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *