Corona in america, Number of people infected, one lakh, Cross,

अमेरिका में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख पार

नई दिल्ली. चीन से निकले वायरस ने दुनियाभर में कहर बरपाया हुआ है. अब इस वायरस की वजह से  अमेरिका में (Corona in america) स्थिति हर दिन भयावह होती जा रही है। अब अमेरिका में इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख पार कर चुकी है.

Corona in america . अमेरिका में 24 घंटों के भीतर ही 345 मौतें और 18000 नए मामले सामने आए हैं। एएफपी न्यूज एजेंसी ने ये जानकारी दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संक्रमित मामले बढ़ने के पीछे बड़े पैमाने पर संदिग्धों की जांच करना बताया है । कहा, मुझे लगता है कि यह हमारी अधिक जांच का नतीजा है ।

Corona in america . वाशिंगटन में भारतीय दूतावास ने कोरोना के कारण घरों में कैद लाखों अमेरिकियों निशुल्क ऑनलाइन योग कक्षाएं देने की घोषणा की है। अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने ट्वीट किया कक्षाएं सोमवार से शुक्रवार तक रोजाना शाम पांच बजे दी जाएंगी।

दुनिय में संक्रमित मरीज 6 लाख पार

विश्व में कोरोना के मरीज अब 6 लाख से भी ज्यादा हो चुके हैं। भारत की बात करें तो पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ संक्रमण के 160 नए मामले सामने आए हैं और कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 887 हो गई है, जिसमें से 20 लोगों की मौत हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *