Corona in chhattisgarh,

छत्तीसगढ़ : पिछले तीन दिनों में कोरोना का एक भी मामला नहीं

राज्य में कुल 815 सैंपल जांच के लिए गए

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना संक्रमण (Chhattisgarh state Corona infection) की स्थिति बीते तीन दिनों से स्थिर बनी हुई है। इन तीन दिनों के दौरान राज्य में कुल 815 सैंपल जांच के लिए गए, जिसमें से 681 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है, 134 सैंपल की जांच रिपोर्ट आनी शेष है। 5 अप्रैल से लेकर 7 अप्रैल तक राज्य में कोरोना पॉजिटिव एक भी केस नहीं आया है, जबकि इन तीन दिनों के दौरान कोरोना के 5 संक्रमित व्यक्ति पूर्णतः स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य में बीते 19 मार्च को कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। इसके बाद 25 मार्च को कोरोना से संक्रमित 2 लोग मिले थे, 26 मार्च को कोरोना के 3 संक्रमित लोग पाए गए थे। इस तरह 19 मार्च से लेकर 4 अप्रैल के बीच छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 10 लोग पाए गए। इनमें से 9 संक्रमित लोग इलाज के बाद पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है। एक मात्र संक्रमित किशोर बालक का इलाज एम्स रायपुर में जारी है, जिसकी स्थिति में सुधार जारी है।

छत्तीसगढ़ राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 2764 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सैंपल की जांच की गई है, जिसमें 2620 के परिणाम निगेटिव प्राप्त हुए हैं तथा 134 सैंपल की जांच जारी है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सावधानी बरतने, लॉकडाउन तथा सोशल डिस्टेन्स का पालन करने की अपील की है। परिवार के बुजुर्ग व्यक्तियों में विशेषकर हृदय रोग एवं मधुमेह से पीड़ितों को कोरोना संक्रमण की संभावना ज्यादा होती है। कोरोना संक्रमण संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए टोल-फ्री नम्बर 104 पर एवं अंतविभार्गीय समन्वय हेतु मोबाइल नम्बर 9301260141 तथा 9301240141 पर कॉल किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *