Italy, Corona virus, 651 new deaths occurred on Sunday,

CORONA : ब्रिटेन में फंसे हुए हैं 350 से अधिक भारतीय छात्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग रहे हैं मदद

नयी दिल्ली/एजेंसी. कोरोना संकट की वजह से ब्रिटेन में सैकड़ों भारतीय छात्र फंसे हुए हैं. इन छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की अपील की है. इन छात्रों का कहना है कि सरकार उन्हें वापस लाने के लिए एक विशेष जहाज भेजे.

सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए करीब 380 भारतीय छात्रों ने अपने पासपोर्ट का डिटेल शेयर करना शुरू कर दिया है.

ब्रिटेन में फंसे हुए इन छात्रों में केरल के कुछ मैरीन इंजीनियर भी शामिल हैं. ये लोग टाइन के साउथ टाइनसाइड कॉलेज में पढ़ते हैं. इन लोगों को इस हफ्ते मैनजमेंट लेवल की परीक्षा देने के बाद भारत लौटना था.

धर्मराज ने बताया, ” 23 और 24 मार्च को हमारी परिक्षाएं होनी थीं. लेकिन परीक्षा केंद्र पर प्रश्न पत्र मिलने के बाद 23 मार्च को उन्हें कैंसिल कर दिया गया. इसी समय भारत सरकार ने भी यात्रा पर पाबंदी लगा दी.”

धर्मराज एनवाईके शिप मैनेजमेंट में फर्स्ट इंजीनियर के रूप में कार करते हैं. ब्रिटेन की इस परीक्षा को पास कर लेने के बाद उनका प्रमोशन चीफ इंजीनियर के पद पर हो जाएगा.

धर्मराज और उनके जैसे ही अन्य परीक्षार्थियों को यह नहीं पता है कि उनकी परीक्षा दोबारा कब कराई जाएगी. ये सभी लोग अपने-अपने कमरे में रह रहे हैं. ये लोग अपने कमरों से तभी बाहर निकलते हैं, जब इन्हें कोई जरूरी सामान लेने जाना होता है.

जरूरी सामान की किल्लत

इन छात्रों को जरूरी सामान लेने में भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि कई बार सुपरमार्केट में लंबी लाइन लगी होती है, तो कई बार सामान ही खत्म हो जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *