Corona vaccination: This vaccine, SII is preparing to be launched in the country after four months to eradicate the corona virus, CEO tweeted| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने कोरोना की एक और वैक्सीन तैयार की है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने शनिवार को एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी ने एक और कोविड-19 वैक्सीन को ट्रायल करने के लिए आवेदन किया है और इसे जून 2021 तक लॉन्च करने की उम्मीद है। इस नई वैक्सीन का नाम कोवोवैक्स रखा गया है।

 

Our partnership for a COVID-19 vaccine with @Novavax has also published excellent efficacy results. We have also applied to start trials in India. Hope to launch #COVOVAX by June 2021!
— Adar Poonawalla (@adarpoonawalla) January 30, 2021

कंपनी के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट कर कहा कि नोवावैक्स के साथ वैक्सीन के लिए कंपनी की साझेदारी से अच्छे परिणाम सामने आए हैं। सीरम इस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भारत में परीक्षण शुरू करने के लिए भी आवेदन किया है। उन्होंने कहा कि अगर इस वैक्सीन को मंजूरी मिलती है तो यह देश की तीसरी वैक्सीन होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जनवरी से देश में कोरोना का टीकाकरण अभियान चलाया है। लगभग तीन करोड़ हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता के साथ यह टीकाकरण दुनिया का सबसे बड़ा अभियान है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *