Corona virus, Congress, CWC meeting, Sonia Gandhi,

सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया ने कही ये बड़ी बात…

नई दिल्ली. कोरोना वायरस मुद्दे पर कांग्रेस की सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भाजपा पर हमला बोला. उन्होने कहा कि लॉकडाउन की वजह से पहले चरण 12 करोड़ नौकरियां खतरे में पड़ गई है. इसको लेकर सरकार को इसके लिए जरूरी कदम उठाने चाहिए.

बैठक में सोनिया ने आगे कहा कि जब पूरा देश कोरोनावायरस से लड़ रही है, उस वक्त बीजेपी मुल्क में नफरत का वायरस फैला रही है, इस बैठक में सीडब्ल्यूसी के सदस्य, स्थायी एवं विशेष आमंत्रित सदस्य और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हैं. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस इस बैठक के बाद छोटे कारोबारों, मजदूरों, किसानों और वेतनभोगी वर्गों के लिए राहत पैकेज की मांग करते हुए सरकार के समक्ष कुछ सुझाव रख सकती है.

12 करोड़ नौकरियों पर खतरा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने CWC की बैठक में कहा कि लॉकडाउन के पहले चरण में 12 करोड़ नौकरियों का नुकसान हुआ है. बेरोजगारी और बढ़ने वाली है. ऐसे में इस संकट से उबरने के लिए हर परिवार को 7,500 रुपए की आर्थिक मदद सरकार को करनी चाहिए.

3 मई के बाद क्या होगा प्रकोप और भी विनाशकारी होगा

सोनिया गांधी ने बैठक में सरकार से सवाल किया कि केंद्र सरकार को इस बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है कि 3 मई के बाद स्थिति का प्रबंधन कैसे किया जायेगा. 3 मई के बाद वर्तमान प्रकृति का एक प्रकोप और भी विनाशकारी होगा.

पिछले 3 हफ्तों में कोरोना का तेजी से फैलना चिंताजनक: सोनिया

सोनिया ने देश में कोरोना वायरस के फैलने और उसकी रफ्तार पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का पिछले तीन हफ्तों में चिंताजनक रूप से प्रसार बढ़ा है और उसकी गति तेज हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *