Corona virus, Epidemic, G20 emergency, Meeting,

पढ़ें: जी-20 आपात बैठक की ख़ास बातें

नईदिल्ली. कोरोना वायरस महामारी को लेकर गुरुवार को जी-20 के आपातकालीन बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक नेताओं से मानव जीवन पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बनाने का आग्रह किया. प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही दूसरे नेताओं ने भी कोरोना वायरस को लेकर अपनी-अपनी राय और सुझाव रखे.

प्रधानमंत्री मोदी ने समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की कठिनाइयों को कम करने की योजना बनाने का भी आग्रह किया. उन्होंने वैश्विक नेताओं से मानव जीवन बचाने पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया. इस दौरान विदेश मंत्री जयशंकर और एनएसए अजित डोभाल भी मौजूद रहे. यह फोरम वित्तीय और आर्थिक मुद्दों को संबोधित करने का एक मंच बन गया है.

कोरोना वायरस के खिलाफ शी जिनपिंग ने की की World War छेड़ने की अपील : वहीं, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने गुरुवार को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ पूरी तरह वैश्विक जंग छेड़ने की अपील की है. कोविड-19 पर वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जी-20 की आपात शिखरवार्ता को संबोधित करते हुए शी ने कहा कि महामारी के खिलाफ वैश्विक युद्ध लड़ने में दुनिया को दृढ़संकल्पित होना होगा. उन्होंने कहा कि यह वायरस कोई सरहद नहीं देखता. जिस खतरे से हम लड़ रहे हैं, वह हमारा साझा शत्रु है. सभी को नियंत्रण और उपचार के लिए मजबूत से मजबूत ग्लोबल नेटवर्क को तैयार करने की खातिर मिलकर काम करना होगा, जो दुनिया ने कभी नहीं देखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *