Corona virus first death in India,

Corona virus first death in India: भारत में कोरोना वायरस पहली मौत

बैंगलुरु: भारत में कोरोना वायरस पहली मौत (Corona virus first death in India) हुई है. कर्नाटक के कलबुर्गी में मंगलवार को 76 साल का बुजुर्ग की मौत हुई, जिसे कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि गुरुवार को हुई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी मामले की पुष्टि कर दी है।

Corona virus first death in India. हालांकि मंत्रालय का कहना है कि बुजुर्ग को और भी कई बीमारियां थीं जिनमें हाइपरटेंशन और अस्थमा शामिल है। हालांकि सैंपल में कोरोना वायरस की भी पुष्टि हुई है।  कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के कमिश्नर के अनुसार, 76 वर्षीय सिद्दीकी के सैंपल की जांच के बाद उनके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। अब स्वास्थ्य विभाग इस बात का पता लगा रहा है कि यह बुजुर्ग कितने लोगों के संपर्क में आए थे। तेलंगाना सरकार को भी इसकी जानकारी दे दी गई है कि सिद्दीकी कोरोना से संक्रमित थे। दरअसल, अधिकारियों को इस बात का पता चला है कि इलाज के लिए सिद्दीकी तेलंगाना के भी एक अस्पताल में गए थे।

भारत में 76 तक पहुंची संख्या

Corona virus first death in India. भारत के सात राज्यों में कोरोना वायरस के 16 नए मामले सामने आने के बाद देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर गुरुवार को 76 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन 16 नए मामलों में से 11 मामले महाराष्ट्र से जबकि एक-एक मामला दिल्ली, लद्दाख, उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश में सामने आया है। वहीं एक विदेशी नागरिक भी इससे संक्रमित पाया गया है।

झारखंड में भी 31 मार्च तक सभी स्कूल बंद

दिल्ली सरकार की घोषणा के बाद झारखंड में भी 31 मार्च तक सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. जिससे कोरोना वायरस के खतरे से कुछ हद तक बचा जा सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *