China, Coronavirus, 132 people died

कोरोना वायरस: चीन में अब तक 1000 मौत

नयी दिल्ली/एजेंसी. चीन में कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या 1000 तक पहुंच गई है. इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या 42600 है. नेशनल हेल्थ कमीशन के अनुसार रविवार को इस वायरस से 97 और लोगो की जान चली गई. नेशनल हेल्थ कमीशन ने बताया कि शनिवार को जिन 97 लोगों की जान गई उनमे से 91 लोग हुवेई प्रान्त के थे.

गौरतलब है कि 2002-03 में इस बीमारी से हांगकांग और चीन में 650 लोगों की मौत हुई थी. इतना ही नहीं पूरी दुनिया में इस बीमारी से 120 लोगों की मौत हुई थी।

सर्जिकल मास्क के निर्यात पर रोक हटी

सरकार ने सर्जिकल मास्क और दस्ताने के निर्यात पर लगा प्रतिबंध हटा लिया है. पिछले महीने कोरोना वायरस फैलने के बाद ऐसे सभी उपकरणों के निर्यात पर रोक लगा दी थी. अब एक बार इस्तेमाल कर छोड़ दिए जाने वाले मास्क और एनबीआर ग्लब्स को छोड़कर सभी तरह के निर्यात को मंजूरी दी गई है.

हांगकांग में 26 और मकाऊ में 10 नए मामलो की पुष्टि

हांगकांग में 26 और मकाऊ में 10 लोगों के कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही ताईवान से भी 17 मामले सामने आये है. हांगकांग में एक मरीज की मौत हो गई है जबकि पाकिस्तान में भी पांच मामले सामने आये है.

बांग्लादेश ने अपने 171 लोगों को चीन से निकालने की योजना रद्द की

बांग्लादेश ने चीन में फंसे अपने 171 लोगों को निकालने की योजना रद्द कर दी है. विमान दल के चालकों दवारा चीन जाने से इंकार करने के बाद यह योजना रद्द हुई है. बांग्लादेश के विदेशमंत्री अब्दुल मोमेन ने कहा कि हम कोई विमान नहीं भेज सकते है. चालक दल का कोई भी सदस्य वहां जाने को तैयार नहीं है. इसलिए हमने नागरिको को इंतजार करने के लिए कहा हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

hacklink titan jel titan jel kilo verme bahçe dekorasyonu bahçe dekorasyonu evde ek gelir evde ek gelir eskişehir haber eskişehir haber sondakika haberleri sondakika haberleri magazin haberleri magazin haberleri