Samachar Jagat

Covid-19 Death : जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में दर्दनाक हादसा, ऑक्सीजन की कमी के चलते 20 कोरोना मरीजों ने तोड़ा दम, 200 मरीज अभी भी भर्ती, Oxygen की कमी बरकरार

इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना लगातार मौतें दे रहा है। एक के बाद एक मौत के आंकड़े लगातार बदल रहे हैं। आज शनिवार को दिल्ली में जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में एक दर्दनाक में 20 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। मौत का कारण ऑक्सीजन की कमी बताया जा रहा है। एक बार फिर देश में ऑक्सीजन की कमी की किल्लत देखी जा रही है।

 

#Breaking | Delhi: Oxygen crisis at Jaipur Golden Hospital. 20 patients died last night due to lack of oxygen: Hospital authorities.

Reportedly, 3600 litre of oxygen supply was due at 5 pm yesterday, but it received only 1500 litre of oxygen at midnight. pic.twitter.com/p3PbxqZRmL
— TIMES NOW (@TimesNow) April 24, 2021

रोहिणी नगर में स्थित अस्पताल के एमडी ने जानकारी देते हुए बताया है कि ऑक्सीजन की कमी से गोल्डन अस्पताल में 20 मरीजों की मौत हो गई। शुक्रवार शाम को इन मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन नहीं मिल पाया था।


मरीजों के रिश्तेदारों ने अस्पताल प्रबंधन को मौत का जिम्मेदार ठहराया और हंगामा करने लगे। बताया जाता है कि मरीजों के लिए 3600 लीटर ऑक्सीजन की जरूरत थी, लेकिन रात 12 बजे तक सिर्फ 1500 लीटर ही आपूर्ति की गई थी जिसके कारण मरीजों को पर्याप्त आक्सीजन नहीं मिली थी। जयपुर गोल्डन अस्पताल के मेडिकल सुप्रिंटेंडेंट ने कहा कि अब भी हॉस्पिटल में 200 मरीज भर्ती हैं। हालांकि अस्पताल में अभी भी आक्सीजन की कमी लगातार बनी हुई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *