Covid-19 New Strain: 839 people broke in 24 hours from Corona in the country, then the Modi government of the Center took this big step, ban the export of remdesivir injection, which is considered to be life saving, said in the statement- First country, then foreign..! | national News in Hindi | Covid-19 New Strain : देश में कोरोना से 24 घंटे में 839 लोगों ने तोड़ा दम तो केंद्र की मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम, जीवनरक्षक माने जा रहे इस इंजेक्शन के निर्यात पर लगा दी रोक, बयान में कहा

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में करीब 839 लोगों की मौत हो चुकी है। 24 घंटे में कोरोना के मामलों ने भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 1 लाख 52 हजार 800 से ज्यादा केस सामने आए हैं। देशभर में कोरोना से लोगों की मौत को देखते हुए केंद्र सरकार ने रविवार को एक बड़ा निर्णय लिया है।

कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जीवनरक्षक माने जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन के निर्यात पर सरकार ने रोक लगा दी है। भारत सरकार में देश में हालात सुधरने तक ये रोक लगाए रखेगी। ये फैसला केंद्र ने इसलिये लिया है क्योंकि बीते कुछ दिनों में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी देखी जा रही थी।

 

Export of injection Remdesivir and Remdesivir Active Pharmaceutical Ingredients (API) prohibited till the COVID19 situation in the country improves: Government of India pic.twitter.com/KLENjzTNyn
— ANI (@ANI) April 11, 2021

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, केंद्र की मोदी सरकार ने एक बयान में कहा है कि देश में 11 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं और इसके चलते इलाज में रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ गई है। आने वाले दिनों में इस मांग में और इजाफा हो सकता है। चुनौतियों से निपटने के लिए इंजेक्शन के एक्सपोर्ट पर रोक लगा दी गई है। बताया जाता है कि कई फार्मा कंपनियां इस इंजेक्शन के उत्पादन में लगी हुई हैं। प्रतिदिन 38.80 यूनिट्स का उत्पादन हो रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *