Samachar Jagat

Covid-19 New Vaccine : ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने Zydus Cadila की ‘विराफिन’ वैक्सीन को दी मंजूरी, इमरजेंसी में उपयोग में ले सकते हैं ये दवा

इंटरनेट डेस्क। कोरोना महामारी ने देशभर में बड़ा संकट पैदा कर दिया है। एक तरफ कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं वहीं दूसरी ओर देश में वैक्सीन की भी किल्लत लगातार हो रही है। कोवैक्सीन, कोविशील्ड, स्पूतनिक-वी, नोवावैक्स, एस्ट्रेजेनका के बाद अब एक और नई वैक्सीन विराफिन को भी मंजूरी मिल गई है।


एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीजीसीआई) ने कोरोना के इलाज के लिए आज शुक्रवार को एक और दवा के आपात इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है। गुजरात की फार्मा कंपनी जायडस कैडिला द्वारा तैयार की गई ‘विराफिन’ वैक्सीन को कोविड-19 के इलाज के लिए हरी झंडी मिल गई है।

 

Drugs Controller General of India (DGCI) approves emergency use for Zydus Cadila’s Pegylated Interferon alpha-2b, ‘Virafin’ for treating moderate #COVID19 infection in adults. pic.twitter.com/bXBvHZaIBp
— ANI (@ANI) April 23, 2021

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना का नया स्ट्रेन घातक साबित हो रहा है। वैक्सीन भी कई मामलों में यहां फैल हुई है। हालांकि केंद्र व राज्य सरकार लगातार आम लोगों से वैक्सीन के डोज लेने की अपील कर रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *