Covid-19 Study: Corona is not going anywhere …! Believe it and wear a mask… This is what the doctors study is saying, this virus will not end for the next 7 years.| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। क्या कोरोना वायरस को खत्म होने में अभी काफी वक्त लगने वाला है। एक स्टडी तो कहती है कि अभी इस वायरस को जाने में कम से कम सात साल का लंबा समय लगेगा। दुनियाभर में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, उसके मुताबिक जानकारों ने यह बात कही है। ब्लूमबर्ग वैक्सीनेशन केलकुलेटर के मुताबिक, डॉक्टर एंथनी फाउची ने ये रिसर्च की है।

वैश्विक स्तर पर देखा जाए तो प्रति दिन 40 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा रहा है। अभी तक अमेरिका मे अपनी जनसंख्या के 8.7 फीसदी हिस्से को टीका लगा दिया है। अमेरिका में प्रति दिन औसतन 13 लाख से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा रहा है लेकिन धीरे-धीरे लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।

टीकाकरण अभियान के मुताबिक अमेरिका दुनिया में छठें नंबर हैं लेकिन अमेरिका के लिए हर्ड इम्यूनिटी की भविष्यवाणी 2022 रखी गई है। हालांकि ये सब इस बात पर निर्भर करता है कि क्या ये वैक्सीन कोरोना के नए वेरिएंट पर असरदार है या नहीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *