Covid-19 Vaccination: The second phase of corona vaccination is starting from March 1, if you get the vaccine in a private hospital, you will have to spend so much money, the government will soon announce| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। कोरोना टीकाकरण के बावजूद देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं अब आज शनिवार को केंद्र सरकार ने कोरोना वैक्सीन की एक डोज की कीमत भी तय कर दी है, जो कि 250 रुपये की है और दोनों डोज को मिलाकर इसकी कीमत 500 रुपये हो जाती है। यह कीमत निजी अस्पताल में लगाई जा रही वैक्सीन के लिए तय की गई है। जो कि 60 साल से ज्यादा के बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को लगेगा। वैक्सीन की कीमत को लेकर सरकार जल्द ही घोषणा कर सकती है।

इसी को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन की कीमत प्राइवेट अस्पतालों में 250 रुपये होगी और इसे राज्य भर के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त प्रदान किया जाएगा। एक मार्च से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण के दूसर चरण में सरकारी हेल्‍थ सेंटर्स के साथ-साथ निजी अस्‍पतालों को भी शामिल किया गया है।

यानी आपके पास अपनी पसंद के सेंटर पर टीका लगवाने का विकल्‍प होगा। पात्र लोगों का वैक्सीन लगवाने के लिए मौके पर ही पंजीकरण किया जाएगा। इसके लिए उन्हें ऐसी आईडी साथ में लानी होगी। जिसमें जन्म तिथि लिखी हो। आधार कार्ड के साथ ही मतदाता पहचान पत्र या अन्य आईडी से वैक्सीन लगाई जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *