Covid-19 Vaccination: Will the corona vaccine be paid for those over 50 years of age …? Because Niti Aayog has accepted this, no decision has been taken yet.| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को लक्ष्य तक पहुंचाया जा रहा है। कुछ ही हफ्तों बाद 50 साल से ज्यादा उम्र वालों के लिए भी वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है। लेकिन अभी ये बड़ा सवाल बना हुआ है कि आखिर 50 साल से ज्यादा उम्र वालों को ये वैक्सीन मुफ्त लगेगी या फिर इसके लिए पैसे खर्च करने होंगे। क्योंकि इसे लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। फिलहाल देश में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को  टीकाकरण निःशुल्क किया जा रहा है।

नीति आयोग के सदस्य और नेशनल टास्क फोर्स फोर कोविड-19 के अध्यक्ष ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि इस उम्र के लोगों के लिए मुफ्त वैक्सीनेशन को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है। राज्य प्रमुखों के साथ इस संबंध में बैठक की जाएगी और संभावनाओं पर चर्चा होगी। हम पहले से ही सभी स्वास्थ्य सेवाकर्मियों और फ्रंटलाइन श्रमिकों को मुफ्त टीके प्रदान कर रहे हैं।

50 साल से ज्यादा आयु के लोगों के मुफ्त टीकाकरण और खर्चों के बंटवारे को लेकर राज्य प्रमुखों और केंद्र के बीच मीटिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने देश की 30 करोड़ की आबादी के टीककरण के लिए तीन कैटेगरी बनाई हैं, जिसमें से एक करोड़ स्वास्थयकर्मी, दो करोड़ फ्रंटलाइन कर्मचारी और शेष 27 करोड़ सामान्य आबादी शामिल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *