Danish ने जामिया के सौ साल पूरे होने पर डाक टिकट जारी करने के लिये मोदी से किया आग्रह

नयी दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता और लोकसभा सांसद कुंवर दानिश अली ने केंद्रीय विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया के एक सौ वर्ष पूरे होने पर एक डाक टिकट जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह किया है।

अमरोहा से सांसद श्री अली ने इस संबंध में आज प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखा और जामिया के 1०० साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक डाक टिकट जारी करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि हम लोगों के लिए यह ऐतिहासिक और गौरव का क्षण है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया अपनी स्थापना के सौवें साल का जश्न मना रहा है। जामिया मिल्लिया इस्लामिया स्वतंत्रता सेनानियों की सोच और उनके संघर्ष की उपज है। जामिया के एक सौ साल पूरे होने पर सरकार की ओर से मिलने वाले विशेष अनुदान के लिए लिखे पत्र पर प्रधानमंत्री की ओर से संज्ञान लेने के लिए उन्होंने श्री मोदी का शुक्रिया अदा किया।

जामिया के पूर्व छात्र कुंवर दानिश अली ने कहा कि जामिया का स्थापना दिवस समारोह आज से शुरू किया गया है और यह समारोह विश्वभर में पूरे साल मनाया जाएगा। आम दिन्दुस्तानी और खासकर जामिया के लोग काफी उत्साहित हैं और वह उम्मीद कर रहे हैं कि केंद्र सरकार भी जामिया के जश्न में शामिल हों।

उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि वह जामिया के लिए डाक टिकट जारी करने के लिए संचार मंत्रालय को निर्देश दें। गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया की स्थापना असहयोग आंदोलन के दौरान 29 अक्टूबर 192० को किया गया था। इसकी बुनियाद रखने में महात्मा गांधी के साथ स्वतंत्रता सेनानी मोहम्मद अली जौहर, हकीम अजमल खान, पूर्व राष्ट्रपति डॉ ज़ाकिर हुसैन,मुख्तार अहमद अंसारी, अब्दुल मजीद ख्वाजा और महमूदुल हसन की प्रमुख भूमिका रही।(एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *