Delhi :Bird flu knock in the national capital, 100 crows died in Mayur Vihar Central Park| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। देशभर में फैली बर्ड फ्लू की दहशत के बाद दिल्ली-एनसीआर में भी इसके दस्तक देने की आशंका बढ़ गई है। राजधानी दिल्ली के मयूर विहार फेस-3 स्थित सेंट्रल पार्क में 100 से अधिक कौवे मरे हुए पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार, मामला संज्ञान में आते ही दिल्ली सरकार ने डॉक्टरों की एक टीम बनाकर इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सरकार इस मामले पर पैनी नजर बनाए हुए है। बताया जा रहा है कि यह कोई एक दिन की घटना नहीं है, बल्कि बीते कुछ दिनों में इन कौवों की मौत हुई है।

एनसीआर के शहर गुरुग्राम के सेक्टर-56 स्थित बायो डायवर्सिटी पार्क में शुक्रवार को छह कौवे मरे हुए पाए गए हैं। कई दिनों से आ रही पार्क में कौवे मरने की सूचना मिल रही थी, इसके बाद वाइल्ड लाइफ एवं पशु पालन विभाग की टीम आज मामले की जांच के लिए  पार्क में पहुंची थी। मृतक कौवों के सैंपल लेने के बाद जांच के लिए जालंधर भेज दिए गए हैं।

पशु पालन विभाग का कहना है कि बर्ड फ्लू के बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है, संभव है कि अधिक ठंड के कारण इन कौवों की मौत हुई हो। मृत कौवों को जांच के लिए भेज दिया गया है, जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी स्थिति साफ हो सकेगी, लेकिन जिस प्रकार देश के कुछ राज्यों में बर्ड फ्लू ने दस्तक की है उसके बाद दिल्ली में संदिग्ध हालत में कौवों की मौत चिंता का विषय है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *