World Health Organization WHO Donald trump Instructions to stop funding

डोनाल्ड ट्रंप ने दी चीन को खुली चेतावनी

नयी दिल्ली/एजेंसी. चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस से पैदा हुए संकट के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को खुली चेतावनी दे दी है।

डॉनल्ड ट्रंप ने चीन को धमकी देते हुए कहा अगर चीन कोरोना वायरस फैलाने का दोषी पाया जाता है तो उसे कड़े अंजाम भुगतने होंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन से नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहने को कहा है। चीन ने कोरोना के बारे में हमें नहीं बताया। साथ ही चीन से गुस्सा होना लाजमी है।

ट्रंप ने चीन पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोरोना को लेकर चीन के रहस्य में अंदाज और इसके तथ्यों को सही तरह से उजागर ना करना कहीं ना कहीं शक पैदा करता है। साथ ही अमेरिका के साथ असहयोग रवैया भी इसका जिम्मेदार है।

व्हाइट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान ट्रंप ने कहा यदि यह सब जानबूझकर हुआ है।तो इसके लिए चीन परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। वहीं दूसरी तरफ जब तक कोरोना दुनिया में नहीं फैलाता। उससे पहले तक अमेरिका और चीन के बीच अच्छे संबंध थे। लेकिन अब अमेरिका में हो रही लगातार मौतों के आंकड़े बढ़ने से चीन पीछे हैं।

ट्रंप ने कहा कि मुझे चीन के द्वारा पेश किए गए आंकड़ों पर संदेह है। दूसरी तरफ व्यापार समझौतों को लेकर कहा कि जब तक हम दोनों के समझौते होते थे तब तक सब ठीक था। लेकिन लेकिन अब अचानक रिश्तो में दूरी दिख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *