Earthquake in Madhya Pradesh: Earthquake tremors in Shahdol and Anuppur districts of Madhya Pradesh, people who came out of homes in panic, intensity was so high on the Richter scale? | national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। मध्य प्रदेश के शहडोल और अनूपपुर जिले में आज रविवार को भूकंप की घटना सामने आई है। यहां लोगों ने दोपहर में भूकंप के झटके महसूस किए हैं। हालांकि ये कहा जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता ज्यादा नहीं थी। भूकंप आने से आसपास के इलाकों में दहशत के मारे लोग घरों से बाहर निकल आए।

 

An earthquake of magnitude 3.9 on the Richter scale hit Shahdol, Madhya Pradesh at 12:53 pm today: National Centre for Seismology
— ANI (@ANI) April 11, 2021

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के मुताबिक रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.9 मैग्नीट्यूड रही। वैज्ञानिकों के मुताबिक, मध्य प्रदेश के आदिवासी बहूल जिले शहडोल और अनूपपुर जिले में भूकंप के झटके आज रविवार को दोपहर 12 बजकर 53 मिनट पर महसूस किए गए।

हालांकि भूकंप विज्ञान केंद्र से अभी ये जानकारी नहीं मिली है कि भूकंप का केंद्र कहां था। भूकंप अभी तक किसी तरह के नुकसान की भी कोई खबर नहीं है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के अलावा भी हाल ही में असम, पश्चिम बंगाल, बिहार और सिक्किम जैसे प्रदेशों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *