Farmers’ Protest: Akhilesh Yadav become poet, slams BJP government| national News in Hindi | किसान आंदोलन: भाजपा पर अखिलेश का शायराना तंज, कहा

लखनऊ: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले 13 दिनों से सड़क पर उतर रहे हैं और आज (08 दिसंबर) को उन्होंने भारत बंद का आह्वान किया है। देश के बड़े राजनीतिक दलों ने इस भारत बंद को अपना समर्थन दिया है। उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मार्मिक तरीके से सरकार पर निशाना साधा है। 7 दिसंबर को कन्नौज में किसान यात्रा से पहले, पुलिस ने अखिलेश यादव को उनके निजी आवास पर गिरफ्तार किया था।

सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार की खिंचाई की है। अखिलेश ने पिछले दिनों लखनऊ में प्रदर्शन की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘अपनी जमीन की खातिर, हम मिट्टी में लिपट जाएंगे, क्या वे हमसे निपटेंगे?’ इससे पहले अखिलेश ने किसानों के समर्थन में सोमवार को कन्नौज से एक मार्च की घोषणा की थी। हालांकि, कन्नौज के जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा ने अपने किसान आंदोलन की अनुमति नहीं दी।

कन्नौज जाने से एक दिन पहले रविवार की रात लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर अखिलेश यादव के आवास के बाहर पुलिस बल तैनात था। वह सोमवार को अपने घर के बाहर धरने पर बैठ गया। हालांकि, अखिलेश यादव की नजरबंदी पर, पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने कहा कि किसी को भी घर में नजरबंद नहीं रखा गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *