Farmers Protest: Another announcement of United Kisan Morcha, the nationwide rail stop movement from 12 noon to 4 pm tomorrow, the rail network of the entire country will be stalled for four hours ..?| national News in Hindi

इंटरनेट डेस्क। नए कृषि कानून को लेकर धरना-प्रदर्शन लगातार जारी है। आज बुधवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने एक और घोषणा की है। मोर्चा की ओर से कल यानि गुरुवार 18 फरवरी को दोपहर 12 से लेकर शाम 4 बजे तक राष्ट्रव्‍यापी रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया गया है। किसान संगठनों के मुताबिक, गुरुवार को देशभर में हजारों किसान रेल की पटरियों पर बैठेंगे। किसानों की योजना पूरे देश के रेल नेटवर्क को चार घंटों के लिए ठप करने की है।

वहीं रेल रोको आंदोलन को लेकर रेलवे भी अलर्ट है। जीआरपी और आरपीएफ के जवानों की छुट्टियां भी रद कर दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक जहां-जहां आंदोलन का ज्‍यादा असर पड़ने की संभावना है, वहां पर अतिरिक्‍त फोर्स तैनात की जाएगी। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार रेलवे ने आरपीएसएफ की 20 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया गया है। ये कंपनियां पंजाब, हरियाणा, यूपी और पश्चिम बंगाल में विशेष ध्यान केंद्रित करेंगे।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, जय किसान आंदोलन के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि जिस समय ट्रैफिक सबसे कम होती है, उस समय हमने सड़क जाम किया और इसी प्रकार, दिन में ट्रेन की ट्रैफिक कम होती है क्योंकि लंबी दूरी की ट्रेन ज्‍यादातर रात में चलती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *