Farmers Protest: Joint Farmer’s Front statement – 16 farmers involved in tractor march on January 26 missing; farmers implicated in fake case| national News in Hindi | Farmers Protest : संयुक्त किसान मोर्चा का बयान

इंटरनेट डेस्क। 26 जनवरी को नई दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला था। इस दौरान हजारों की संख्या में किसान आंदोलन में शामिल हुए थे। लेकिन अब एक नये मामले ने कई सवाल खड़े कर दिये हैं। दरअसल आज शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया है कि किसानों को फर्जी मामलों में फंसाया जा रहा है।

इतना ही नहीं किसान नेताओं ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि ट्रैक्टर मार्च में शामिल 16 लापता किसान का अभी भी कोई पता नहीं चला है। संयुक्त किसान मोर्चा का कहना है कि 14 एफआईआर के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने 122 किसानों को गिरफ्तार किया है।

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने आरोप लगाया है कि किसानों को फर्जी मामलों में फंसाया जा रहा है, उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। उनका कहना है कि जिन किसानों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है संयुक्त किसान मोर्च उनका सारा खर्चा वहन करेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *