Galaxy s11, Samsung, Powerful telephoto cameras,

Samsung Galaxy S11 टेलिफोटो कैमरे के साथ

मुबंई. सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन हमेशा से ही गजब की टेक्नोलॉजी से लैस रहे हैं। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि सैमसंग अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में सबसे बेहतरीन एवं पावरफुल टेलिफोटो कैमरे होने की संभावनाएं बताई जा रही है। दरअसल हम बात कर रहे हैं सैमसंग के अपकमिंग स्मार्टफोन गैलेक्सी S11 की। जैसा कि हमने आपको बताया कि Galaxy S11 सीरीज में बड़े बदलाव कर सकती है। कंपनी अपनी गैलेक्सी सीरीज फरवरी में लॉन्च कर सकती है।

हाई एंड गैलेक्सी S11+ में पेंटा कैमरा सेटअप यानी रियर में 5 कैमरे मौजूद हैं। पेंटा कैमरा सेटअप में मुख्य सेंसर 108MP का होने की खबर है। अब जाने माने सैमसंग लीकर Ice Universe की एक नई लीक के मुताबिक Samsung Galaxy S11, Galaxy S11e और Galaxy S11+ में 48MP का टेलिफोटो लेंस भी मौजूद हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार Samsung Galaxy S11 सीरीज में अब तक का सबसे पावरफुल टेलिफोटो लेंस सकता है। इससे पहले Huawei’s P30 Pro में 8MP टेलिफोटो लेंस दिया गया है। इससे पहले Galaxy S10 में 12MP टेलिफोटो कैमरा दिया गया था।

Apple iPhone 11 Pro Max में भी 12MP टेलिफोटो लेंस दिया गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें इससे पहले के लीक्स में यह सामने आया था कि इस लाइनअप के सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन में इंटीग्रेटेड 108 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। यह सेंसर कुछ महीने पहले सामने आए ISOCELL HMX ब्राइट सेंसर से अलग होगा। टिप्सटर Ice Universe ने दावा किया है कि Galaxy S11 के नए प्रीमियम वेरियंट में यूजर्य को 108 मेगापिक्सल का सेंसर मिलेगा। टिप्सटर का दावा है कि नए कस्टम सेंसर की मदद से बेहतर इमेज क्वॉलिटी मिलेगी लेकिन इसका असर डिवाइस की कीमत पर भी देखने को मिल सकता है।

कैमरे के विषय में विस्तार से जानकारी देते हुए बताना चाहेंगे टिप्सटर ने कहा है कि नए सेंसर का साइज भी 1/1.3 इंच हो सकता है । हालांकि, नए सुपीरियर क्वॉलिटी और दोनों सेंसर्स के बीच क्या अंतर है, यह बात शेयर नहीं की गई है। सैमसंग अगले कुछ सप्ताह में इनसे जुड़े डीटेल्स शेयर कर सकता है। बेस Galaxy S11 के बेस वेरियंट में भी सेकेंड जेनरेशन 108 मेगापिक्सल सेंसर 5x ऑप्टिकल जूम के साथ दिया जा सकता है। सैमसंग के इस डिवाइस में ब्राइट नाइट कैमरा सेंसर मिल सकता है। कंपनी का यह सेंसर गूगल, हुवावे और ऐपल के डिवाइसेज को नाइट फटॉग्रफी में टक्कर दे सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *