Himachal Pradesh, Capital Shimla, snow, Tourist stranded,

शिमला में जबर्दस्त बर्फबारी, कई टूरिस्ट फंसे

नयी दिल्ली. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में जबर्दस्त बर्फबारी हुई. विभिन्न राज्यों से घूमने आये अनेक पर्यटक इसमें फंस गए हैं. इनमें से कई पर्यटक परिवार व बच्चों समेत और कुछ हनीमून पर शिमला आये हैं. ज्यादातर पर्यटकों ने टूर एंड ट्रेवल्स से पैकेज बुक कराया था. हालांकि सभी सुरक्षित हैं.

पुलिस प्रशासन सुबह से बर्फ़बारी में फंसे पर्यटकों को सुरक्षित निकालने की कोशिशों में लगा है. अब तक तीन दर्जन से अधिक पर्यटकों को सुरक्षित निकालकर होटलों व धर्मशालाओं में ठहराया गया है. कई पर्यटकों को एक-दो दिन और होटलों में बिताना पड़ेगा, क्योंकि भारी बर्फबारी होने के कारण सड़कें बंद है.

शिमला के एस.पी. ओमा पति जंबाल ने गुरुवार को बताया कि बर्फ में फंसे दिल्ली और हरियाणा के 43 पर्यटकों को रेस्क्यू किया गया. उन्होंने कहा कि दिल्ली के 24 पर्यटकों को लेकर जा रहे दो वाहन बुधवार को शिमला के ढली थाना क्षेत्र के तहत कोटी के पास बर्फ में फंस गए थे. 

शिमला पुलिस ने इनका रेस्क्यू करवाया और इनका सिडार होटल में ठहरने का प्रबंध किया गया है. पर्यटकों के इस दल में 7 पुरुष, 11 महिलाएं, 4 बच्चे और 2 चालक हैं. इसी तरह हरियाणा के 13 पर्यटकों को हसनवेली से सुरक्षित निकालकर सुरक्षित शिमला लाया गया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *