Himachal Pradesh CMO dials 1000 covid patients in 72 hours| national News in Hindi

सरकारी अस्पतालों और घर पर इलाज कर रहे Covid 19 रोगियों को उनके स्वास्थ्य के बारे में अद्यतन प्राप्त करने के लिए, उनके स्वास्थ्य, डॉक्टरों के दौरे और उपचार की लाइन पर नियमित प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए हर रोज संपर्क किया जाएगा। आमतौर पर स्वास्थ्य अधिकारी फोन करते हैं लेकिन हिमाचल के मुख्यमंत्री कार्यालय में फोन करके अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार को कहा, “राज्य सरकार अस्पतालों के सभी प्रमुखों, चिकित्सा अधीक्षकों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को जारी किए गए एसओपी, दिशानिर्देशों और सामान्य निर्देशों को लागू करने में इस संबंध में ढिलाई दिखाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी। कोविद -19 प्रबंधन से संबंधित है ”।

मरीज की देखभाल के उन्नयन के लिए सरकार द्वारा लिए गए फैसलों की प्रणाली और अनुपालन के बीच की खाई को ठीक करने के प्रयास में, वरिष्ठ डॉक्टरों के नियमित दौरे, पैरा मेडिकल स्टाफ और इनडोर कोविद रोगियों के लिए ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने सहित सीएमओ ने यह निर्णय लिया है। । पिछले 72 घंटों में मुख्यमंत्री कार्यालय से कोविद -19 रोगियों को लगभग 1,000 कॉल किए गए हैं (हेल्पलाइन नंबर 1100)। सभी कॉल रिकॉर्ड किए गए हैं। आगे की कार्रवाई के लिए कॉल रिकॉर्डिंग से निकाली गई जानकारी के साथ एक डेटा बेस तैयार किया जाएगा।

किसी भी चरण में आवश्यक तत्काल चिकित्सा या प्रशासन के हस्तक्षेप के लिए, एक मरीज या उनके परिचारक भी वापस बुला सकते हैं। “मरीजों के लिए मानक 10 प्रश्नों का एक सेट है। इनमें उसकी / उसकी हेल्थ प्रोफाइल, इलाज की लाइन, अस्पताल में सुविधाएं, दवाइयां, डाइट और वार्डों में गर्म पानी की व्यवस्था के अलावा उसकी देखभाल के बारे में पूछना शामिल है। एक प्रश्न संभावित संपर्क से भी संबंधित है जहाँ वह संक्रमित हुआ था, ”मुख्यमंत्री के सलाहकार आर.एन. बत्ता, जो वास्तविक समय के आधार पर इन कॉलों की निगरानी कर रहा है। हिमाचल प्रदेश इस सप्ताह कोविद 19 मामलों में तेजी से बढ़ रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *