Home Minister Amit Shah strict on controlling Corona in Delhi, this step will be taken| national News in Hindi

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी बढ़ने पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आपात बैठक बुलाई, जिसमें उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित कई संबंधित लोग मौजूद थे रहे।

गृहमंत्री ने कहा कि दिल्ली में लैब की क्षमता का अधिक से अधिक उपयोग कर संक्रमण की अधिक संभावना वाले इलाके में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय तथा आईसीएमआर द्वारा मोबाइल टेस्टिंग वैनों की तैनाती की जाएगी। इसके साथ अस्पताल की क्षमता तथा अन्य मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की उपलब्धता में वृद्धि किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ समीक्षा बैठक करते हुए आरटी-पीसीआर टेस्टिंग की क्षमता दोगुनी करने के निर्देश दिए। गृहमंत्री ने निर्देश दिया कि पहले शुरू किए गए सारे कंटेनमेंट उपायों (कंटेनमेंट जोनों की स्थापना, कंटेक्ट ट्रेसिंग तथा क्वारेंटिंग और स्क्रीनिंग) की लगातार समीक्षा की जानी चाहिए। इन कंटेनमेंट कार्यनीतियों को कड़ाई से लागू करने में कोई ढील नहीं होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने इन्टेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) बेड की संख्या में बढ़ोतरी किए जाने का भरोसा दिलाया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *