Huawei, Indian market, VoWiFi calling feature,

Huawei ने भारतीय बाजार में पेश किया VoWiFi कॉलिंग फीचर

दुनिया का दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनी Huawei ने भारतीय बाजार में VoWiFi कॉलिंग फीचर को पेश किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स बिना नेटवर्क के भी कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। इस फीचर का उपयोग करने के लिए आपके घर या वर्कप्लेस पर WiFi कनेक्शन होना जरूरी है। WiFi कनेक्शन का उपयोग करके यूजर्स बिना नेटवर्क वाले एरिया में VoWiFi कॉलिंग का लाभ उठा सकेंगे। इस फीचर की सबसे बड़ी खासियत है कि यह Airplan Mode में भी आराम से काम करता है।

Huawei कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के प्रवक्ता ने कहा कि ‘जब कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी की बात आती है तो Huawei एक वैश्विक लीडर बनकर सामने आता है। कम्यूनिकेशन के बेहतर तरीकों को ध्यान में रखते हुए एक नया क्षेत्र खोलने के लिए, हमने भारत में Huawei उपयोगकर्ताओं के लिए VoWiFi कॉलिंग सुविधा शुरू की है।’

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ‘यह सुनिश्चित करेगा कि खराब या नेटवर्क न होने पर भी उपयोगकर्ता अपने WiFi कनेक्शन का उपयोग करके आसानी से कॉल कर सकते हैं, वीडियो चैट कर सकते हैं और चैट कर सकते हैं। Huawei का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को हर तरीके से बेहतर और सुविधाजनक कम्यूनिकेशन प्रदान करना है और इसी को ध्यान में रखते हुए हमने इस सर्विस को भारत में लॉन्च  किया है।

बता दें कि VoWiFi कॉलिंग का सपोर्ट मिलने के बाद यूजर्स Huawei के सभी डिवाइस में इसका लाभ उठा सकते हैं। इस फीचर की मदद से आप बिना नेटवर्क के भी कॉलिंग कर सकेंगे। लॉकडाउन के इस दौरान में कंपनी की यह पहल यूजर्स के लिए काफी उपयोगी साबित होगी क्योंकि कई बार नेटवर्क की समस्या के कारण कहीं जरूरी कॉल नहीं कर पाते। लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब यूजर्स VoWiFi कॉलिंग का उपयोग कर सकते हैं। वैसे भारतीय बाजार में VoWiFi फीचर फिलहाल Airtel और Reliance Jio के नेटवर्क पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *