Hyundai, Third generation premium hatchback i20, Present at the Geneva Motor Show,

जिनेवा मोटर शो में पेश होगा Hyundai का ये मॉडल

नई दिल्ली। Hyundai की तीसरी जनरेशन प्रीमियम हैचबैक i20 को मार्च महीने में होने जा रहे जिनेवा मोटर शो में पेश किया जाएगा। हालांकि, भारत में इसकी टेस्टिंग की गई है। Hyundai ने पहले ही इसके एक्टीरियर डिजाइन और टेक्नोलॉजी डिटेल्स के बारे में जानकारी दी थी और आज हम आपको अपनी इस खबर में इस गाड़ी के बारे में क्या कुछ अनुमानित करते हैं वो सब बताने जा रहे हैं।

एक्सटीरियर में क्या मिल सकता है नया?

नई जनरेशन i20 में फीचर्स के तौर पर Hyundai की लेटेस्ट डिजाइन भाषा दी जाएगी। यह पहले से ज्याद स्पोर्टी और तेजतर्रार लगेगी। इसकी रूफलाइन 24mm नीची होगी और यह मौजूदा मॉडल के मुकाबले लंबी नजर आएगी, लेकिन पूरी लंबाई इसमें सिर्फ 5mm ही बढ़ाई जाएगी और इसका व्हीलबेस 10 mm बढ़ाया जा सकता है। नई LED हेडलैंप्स के साथ इसमें इंटीग्रेटेड LED DRLs दिए जाएंगे जो कि नई i20 को एक प्रीमियम लुक देंगे। इसका नया फ्रंट एंड नई Elantra जैसा समान देखने को मिलेगा। इसके साथ ही रियर में Z-शेप्ड LED टेललैंप्स दिए जाएंगे और साइड में नए डिजाइन वाले 17-इंच के एलॉय व्हील्स दिए जाएंगे जो कि स्पोर्टी अपील देते हैं।

इंटीरियर और फीचर्स में क्या होगा खास

Hyundai ने फिलहाल नई i20 का टीजर स्कैच जारी किया है। कंपनी इसमें नया डैशबोर्ड लेआउट के साथ एक साफ लुक देगी। नए ग्लोबल स्पेसिफिकेशन i20 में ऑल-ब्लैक इंटीरियर के साथ ब्लैक-ग्रे और ब्लैक-येलो ग्रीन ट्रिम का ऑप्शन दिया गया है। व्हीलबेस के ज्यादा होने के चलते अब इसमें 66 लीटर का ज्यादा बूट स्पेस मिलेगा और कुल 351 लीटर बूट स्पेस होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *